लखनऊ। राजधानी के अधिकांश विद्युत उपभोक्ताओं, जिनके यहां स्मार्ट मीटर लगे हुए हैं के मोबाइल पर दो महीने से बिजली का बिल नहीं आ रहा है। उपभोक्ता जब इंतजार करने के बाद रीडिंग नोट करके लेकर उप केन्द्र पर जमा करने जाता है तो जमा करने वाला कहता है कि आपका बिल कंम्पयूटर पर ही नहीं शो कर रहा है थोड़ा और इंतजार कर लीजिए या बाबू से बिल बनवाकर लाइये तब जमा होगा।
जुलाई महीने तक बिल 4 तारीख तक मोबाइल पर आ गया था। आमतौर पर हर महीने की 4 या 5 तारीख तक बिल लोगों के मोबाइल पर आ जाता है। अगस्त माह का बिल नहीं आया और अब सितंबर का भी बिल आज 16 अक्तूबर तक अनेक उपभोक्ताओं के मोबाइल पर नहीं आया है, खासकर अपट्रान विद्युत उपकेंद्र क्षेत्र के उपभोक्ता इस समस्या से ज्यादा परेशान हैं। विद्युत उपकेंद्र पर रीडिंग नोट कर लेकर जाने पर वही जवाब मिल रहा है कि कई सौ लोगों का बिल इस महीने भी अभी तक कंम्पयूटर पर शो नहीं कर रहा है। थोड़ा इंतजार कर लें या बिल बनवाकर लाइये तभी जमा होगा। बिजली विभाग के जिम्मेदार अधिकारी इस ओर कब ध्यान देंगे ?
बिल जमा करने वाले का जवाब होता है कि जब बिल कंम्पयूटर पर ही नहीं शो कर रहा है तो रीडिंग से जमा कैसे करें, बिल बनवाकर लायेंगे तभी जमा होगा। मजे की बात यह है दो महीने से न तो बिल मोबाइल पर आ रहा है, न ही लेसा का कोई जिम्मेदार ये बता रहा है कि ये समस्या क्यों है और कब तक दूर होगी ?
सितंबर का भी बिजली का बिल अनेक उपभोक्ताओं के मोबाइल पर अभी तक नहीं आया
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