Wednesday, October 29, 2025
spot_img
21 C
Lucknow
Wednesday, October 29, 2025
spot_img
Homeप्रदेशवर्टिकल व्यवस्था को सूचारु रुप से लागू लेसा के चारो जोनो में...

वर्टिकल व्यवस्था को सूचारु रुप से लागू लेसा के चारो जोनो में 21 हेल्प डेस्क स्थापित

वर्टिकल व्यवस्था को सूचारु रुप से लागू करने के लिये लेसा के चारो जोनो में कुल 21 हेल्प डेस्क स्थापित किये गये

हेल्प डेस्क दिनांक 01.11.2025 से प्रभावी होंगे जिसका सम्पूर्ण विवरण निम्नांकित हैः-

  1. अमौसी क्षेत्रः-
    क्र0 संख्या हेल्प डेस्क नम्बर कार्यालय का पता मोबाइल नम्बर
    1 हेल्प डेस्क -1 इन्द्रलोक हाइडिल कालोनी 9415901426
    2 हेल्प डेस्क-2 न्यू आलमबाग-1 9415901865
    3 हेल्प डेस्क -3 सेक्टर-3 वृन्दावन 8004921191
    4 हेल्प डेस्क-4 विद्युत उपकेन्द्र नादरगंज 8004921835
    5 हेल्प डेस्क -5 विद्युत उपकेन्द्र कबीर नगर 8005480268
    6 हेल्प डेस्क -6 विद्युत उपकेन्द्र न्यू मोहनलालगंज 9415005109
    7 हेल्प डेस्क-7 विद्युत उपकेन्द्र न्यू मलिहाबाद 9415909250
  2. मध्य क्षेत्रः-
    क्र0 संख्या हेल्प डेस्क नम्बर कार्यालय का पता मोबाइल नम्बर
    1 हेल्प डेस्क -1 कैण्ट 9129835225
    2 हेल्प डेस्क-2 रेजीडेन्सी 8887508402
    3 हेल्प डेस्क -3 डालीगंज 8795207880
    4 हेल्प डेस्क-4 विधान सभा मार्ग 8795118402
    5 हेल्प डेस्क -5 ताल कटोरा 8318699956
    6 हेल्प डेस्क -6 राजाजीपुरम (ओल्ड) 7992014424
  3. जानकीपुरम् क्षेत्रः-

क्र0 संख्या हेल्प डेस्क नम्बर कार्यालय का पता मोबाइल नम्बर
1 हेल्प डेस्क-1 महानगर 9415087920
2 हेल्प डेस्क-2 जी0पी0आर0ए0 7985210612
3 हेल्प डेस्क-3 बी0के0टी0 9169997770
4 हेल्प डेस्क-4 जी0एस0आई0 9839362111

  1. गोमतीनगर क्षेत्रः-

क्र0 संख्या हेल्प डेस्क नम्बर कार्यालय का पता मोबाइल नम्बर
1 हेल्प डेस्क-1 सेक्टर 14 ओल्ड मुंशीपुलिया 8004268526
2 हेल्प डेस्क-2 विश्वास खण्ड.गोमतीनगर 9555054661
3 हेल्प डेस्क-3 शिवपुरी चिनहट 9411457860
4 हेल्प डेस्क-4 सेक्टर-5 गोमतीनगर विस्तार 9125149495


उपरोक्त हेल्प डेस्क से वर्टिकल व्यवस्था (Functional Vertical System) के अन्तर्गत लखनऊ के समस्त नगरीय एवं ग्रामीण क्षेत्रों में नागरिकों की Ease of Living को बढ़ावा देने के लिये और सम्मानित उपभोक्ताओं की विद्युत सम्बन्धित समस्याओं के त्वरित एवं पारदर्शी तरीके से निस्तारण हेतु दैनिक कार्यों की प्रक्रिया का सरलीकरण किया जा सकेगा।
समस्त HELPDESK पर उपभोक्ताओं की शिकायतों की सुनवाई तथा विद्युत सम्बन्धी आवश्यक जानकारी भी उपलब्ध कराई जायेगी सभी उपभोक्ता स्वयं भी 1912 पर षिकायत दर्ज कर सकते है एवं एक बार सिस्टम पर षिकायत दर्ज हो जाने पर उसका षतप्रतिषत निस्तारण सुनिष्चित किया जा सकेगा।

विद्युत उपभोक्तओं द्वारा विभिन्न निम्नांकित माध्यमों द्वारा भी शिकायत दर्ज करायी जा सकेगीः-

  1. व्हाटसऐप चैट बोट नम्बर – 8010924203
  2. उ0प्र0 पावर कारपोरेषन लिमिटेड की बेवसाइट www.uppcl.org
  3. UPPCL Consumer app, 1912 UPPCL app
  4. टिवट्र हैडिल @mvvnlhq को टैग कर
  5. ई-मेल आई0डी0 1912@mvvnl.org
  6. मध्यांचल विद्युत वितरण लिमिटेड की बेवसाइट www.mvvnl.in

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_img
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -spot_img

LATEST POST

POPULAR POST

error: Content is protected !!